logo

जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी पहुंचे रांची, डेली मार्केट के पीड़ित दुकानदारों से मिलेंगे

followup_Breaking2.jpg

रांची 

जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी डेली मार्केट के पीड़ित दुकानदारों से मिलेंगे। इसके लिए वे जामताड़ा से रांची पहुंच गये हैं। गौरतलब है कि रांची के डेली मार्केट फल मंडी में कल, मंगलवार को लगी आग से लगभग 70 से 80 दुकान स्वाहा हो गई हैं। सूचना मिलते ही जामताड़ा विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी जामताड़ा से रांची पहुंच गए हैं। वे शाम 4:00 बजे डेली मार्केट पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा की आग काफी भीषण थी। समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो मंडी की सभी दुकानें जलकर राख हो जातीं।

आग तापने के दौरान हुआ हादसा 

रांची के मेन रोड स्थित डेली मार्केट में मंगलवार की रात आग लग गयी। स्थानीय दुकानदारों के अनुसार आग तापने की वजह से ही घटना घटी है। डेली मार्केट के सब्जी मंडी स्थित एक झोपड़ी में सबसे पहले आग लगी। बोरे व टाट से बनी झोपड़ी धू-धूकर जलने लगी. इसके बाद आग दूसरी झोपड़ी और तीसरी करते हुए पूरी सब्जी मंडी में फैल गयी। बता दें कि उस लाइन में करीब जितनी भी छोटी-छोटी दुकानें थीं। रात साढ़े दस बजे तक पूरी दुकानें जलकर राख हो गयी। 

2019 में भी लगी थी आग 
आग बुझाने के लिए जिसको जो मिला वह उसमें पानी लेकर आग बुझाने के लिए दौड़ पड़ा, कोई बाल्टी लेकर तो कुछ डेगची में पानी भर कर आग बुझा रहा था। वहीं कुछ दुकानदार अपना सामान खुद ही बाहर निकालने लगे. बता दें अप्रैल 2019 में भी इस फल मंडी में आग लगी थी. जिसमें एक दर्जन दुकान जलकर नष्ट हो गए थे। वहीं अगलगी की घटना की सूचना पुलिस को दी गई। जिसके बाद कोतवाली डीएसपी सहित कई पुलिस अधिकारी के साथ ही फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंची और कड़ी मेहनत के बाद 4 घंटे में आग पर काबू पाया गया। फिलहाल, आग किन वजहों से लगी इसे लेकर कोई स्पष्टकरण नहीं हो पाया है। हालांकि इसके अलावा अभी तक घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।